Tuesday 21 June 2016

Best Whatsapp Status in Hindi

0


"यू हर किसी के हाथों बिकने को तैयार नहीं, ये YADAV का जिगर है तेरे शहर का अखबार नहीं..!!" 

लोग कहते हे Ki मेरा भी समय आयेगा ,में केहता हु मेरा समय में ख़ुद लाऊगा..!!!!!

क्या ऐसा नहीं हो सकता हम Pyaar मांगे और तुम hme गले लगा के कहो, “और कुछ..????

तजुर्बे ने एक ही बात सिखाई है , नया दर्द ही पुराने दर्द की दवाई है .!!!! 

खुद ही दे जाओगे तो बेहतर है..! वरना हम दिल चुरा भी लेते हैं..!!!!

मोहब्बत है मेरी इसीलिए दूर है मुझसे, अगर जिद होती तो शाम तक बाहों में होती ..!!!

तुम जिन्दगी में आ तो गये हो मगर ख्याल रखना, हम ‘जान’ दे देते हैं मगर ‘जाने’ नहीं देते !!!

सिर्फ तूने ही कभी मुझको अपना न समझा, जमाना तो आज भी मुझे तेरा दीवाना कहता है..!

जो कहे मेरे पास वक्त नही, असल में वो व्यस्त नही अस्त-व्यस्त हैं..!!
  • तेरी गली में आकर खो गये हैं दोंनो,  मैं दिल को ढ़ूँढ़ता हुँ दिल तुमको ढ़ूँढ़ता है..!!
  • जिन लोगों के पास दिखाने के लिए कोई talent नहीं होता वो अकसर अपनी औकात दिखा जाते हैं..|
  • बात इतनी सी थी कि तुम अच्छे लगते थे , अब बात इतनी बढ़ गयी है कि तुम बिन कुछ अच्छा नहीं लगता.!!
  • मेरी बाकी उँगलियाँ भी उस ऊँगली से जलती है जिस ऊँगली को पकड़ कर मेरी जान चलती है …!!
  • नाम तेरा ऐसे लिख चुके है अपने वजूद पर..,कि तेरे नाम का भी कोई मिल जाए..,तो भी दिल धड़क जाता है|
  • मुझे ज्यादा कुछ नहीं …, बस मेरी शादी के card पर तेरा नाम अपने नाम के साथ चाहिए ..!
  • बहुत ही ​खूबसूरत ​लम्हा​ था वो …,जब उसने कहा था ​मुझे​ ​तुमसे​ ​मोहब्बत​ ​है​ ​और​ ​तुमसे​ ​ही​ ​रहेगी​ ..!
  • दर दर भटकते है अरमान की तरह, लोग मिलते यहाँ अन्जान की तरह,हर लडकी पर डोरे डाल चुका हूँ गालिब., फिर भी Status single है salman khan की तरह..!!
  • मन में आता है के सब कुछ छोड़ कर सन्यासी हो जाऊ …,फिर उस लड़की का ख़याल आ जाता है जो मुझे पति रूप में पाने के लिए 16 सोमवार का व्रत कर रही होगी.!!
  • न ज़िद है न कोई ग़ुरूर है हमें, बस तुम्हें पाने का सुरूर है हमें, इश्क गुनाह है तो ग़लती की हमने, सज़ा जो भी हो मंज़ूर है हमें…!!
प्यार की कमी को पहचानते हैं हम,दुनिया के गमों को भी जानते हैं हम.,
आप जैसे दोस्त का सहारा है,तभी तो आज भी हंसकर जीना जानते हैं हम..!!

कुछ खोये बिना हमने पाया है,कुछ मांगे बिना हमें मिला है,,
नाज़ है हमें अपनी तक़दीर पर,जिसने आप जैसे दोस्त से मिलाया है ..!

कौन है इस जहाँ मे जिसे धोखा नहीं मिला,,
शायद वही है ईमानदार जिसे मौक़ा नहीं मिला..!!

शतरंज’ का एक नियम – बहुत ही ‘उम्दा’ है,
’चाल’ कोई भी चलो पर.. अपनों को नहीं ‘मार’ सकते!!!!!

  ये कैसा दौर है जिंदगी का,
इंसान खामोश हैं और ऑनलाइन कितना शोर है !!!!

  छोटे थे‬ तो ‪‎सब‬ ‪‎नाम‬ से ‪‎बुलाते थे‬,
☝‪ ‎बड़े हुए‬ तो बस ‪काम‬ से ‪‎बुलाते है‬|

  वक़्त‬ होता ही है ‎बदलने‬ के लिए...
‪ठहरते‬ तो बस ‪लम्हें‬ है!

  'मौन' रहकर जो कहा जा सकता है वो 'शब्दों' से नहीं...
जो 'दिल' से दिया जा सकता है वो 'हाथों' से नहीं...!

  ज़्यादा कुछ नहीं बदला 'उसके और मेरे' बीच में...
पहले नफरत नहीं थी और अब 'प्यार' नहीं है..!!

  पैसे वालों का आधा पैसा तो ये जताने में चला जाता है,
कि वो भी पैसे वाले है!!

  यकीन और दुआ नजर नही आते मगर...
नामुमकिन को मुमकिन बना देते है!!!

  माता पिता से बढ़कर जग में मेरा कोई भगवान नहीं...
चूका पाऊँ जो उनका ऋण इतना मैं धनवान नहीं!!!!!

  इतनी शिकायत , इतनी शर्तें , इतनी पाबन्दी, तुम मोहब्बत कर रहे हो या सौदा???

  करेगा ज़माना भी हमारी कदर एक दिन,
बस ये वफादारी की आदत छूट जाने दो...

  मुझे ऊंचाइयों पर देखकर हैरान है बहुत लोग,
पर किसी ने मेरे पैरों के छाले नहीं देखे.....

  जिस व्यक्ति ने कभी गलती नहीं कि...
उसने कभी कुछ नया करने की कोशिश नहीं की...

  दावे दोस्ती के मुझे नहीं आते यारो,
एक जान है जब दिल चाहें मांग लेना....

  रोज स्टेटस बदलने से जिंन्दगी नहीं बदलती..
जिंदगी को बदलने के लिये एक स्टेटस काफी है!!

  तुम मेरी शायरी में वो असर छोड़ गई हो की,
दीवाने लोग मेरी कलम चूम रहे है!!

  लोगो से कह दो हमारी तकदीर से जलना छोड़ दे,
हम घर से दवा नही ‘माँ की दुआ’ लेकर निकलते है....

  दर्द जब मीठा लगने लगे तो...
समझ जाइये आपने जीना सीख लिया!!!

  कितना मुश्किल हे मोहबत की कहानी लिखना...
जेसे पानी से पानी पर पानी लिखना!!!

  लफ्ज् दिल से निकलते हैं,दिमाग से तो मतलब निकलते है....

  फुर्सत नहीं है इन्सान को घर से मन्दिर तक जाने की,
ख्वाहिश रखता है श्मशान से सीधे स्वर्ग जाने की.....

दीपक जलाने के हमारे प्रयासों का अभाव ही समस्या है!!!

  अगर जींदगी मे कुछ पाना हो तो तरीके बदलो, ईरादे नही!!!

  मंजिल चाहे कितनी भी उंची क्यो ना हो दोस्तो,
रास्ते हमेशा पेरो के नीचे होते हे...

  अगर जींदगी मे कुछ पाना हो तो तरीके बदलो, ईरादे नही!!!

  हम जैसे सिरफिरे ही इतिहास रचते हैं,
समझदार तो केवल इतिहास पढ़ते हैं...

  रिश्ता हो तो रूह से रूह का हो,
दिल तो अक्सर एक दूसरे से भर जाया करते हैं!!!

  दोस्त को दौलत की निगाह से मत देखो...
वफा करने वाले दोस्त अक्सर गरीब हुआ करते हैं...

  कर्मो से ही पहचान होती है इंसानों की,
अच्छे कपड़े तो बेजान पुतलो को भी पहनाये जाते है!!



 

0 comments:

Post a Comment